Instamojo Par Apna Online Store kaise shuru kare in Hindi

Instamojo Par Apna Online Store kaise shuru kare in Hindi

Price:

Read more


बहुत से लोग अपना online store खोलना चाहते हैं लेकिन उनको इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती आज की इस Post में हम चर्चा करेंगे कि किस तरह से आप INSTAMOJO पर अपना एक online store बना सकते हैं.

what is payment gateway in hindi

दोस्तों INSTAMOJO एक इंडियन Payment gateway साइट है यानी कि इस Site पर आप अपना Account बनाकर भारत में कहीं से भी बिना अपने Account number दिए Payment रिसीव कर सकते हैं. भारत में सबसे ज्यादा मशहूर Payment gateway में से एक INSTAMOJO और दूसरा PayU मनी है. INSTAMOJO छोटे-मोटे Business के लिए  बेहतर है और बड़े Business के लिए Online payment रिसीव करने के लिए लोग Payumoney को यूज करते हैं. आपका बिजनेस बड़ा हो या छोटा यह दोनों Gateway बेहतर हैं.

Instamojo Payment Gateway Account Kaise Banaye

Instamojo Par Apna Online Store kaise shuru kare in Hindi


price/INR 10000 Strikethrough

INSTAMOJO पर अपना ACCOUNT बनाना बिल्कुल फ्री है लेकिन इसकी verification की प्रक्रिया में थोड़ा समय लग जाता है. साथ ही INSTAMOJO आपको एक ONLINE STORE बनाने की Facility भी देता है. इस ONLINE STORE में आप अपनी Books या Digital Products को डायरेक्ट Sale कर सकते हैं यानी कि आपको इस STORE  में अपने Digital Product को ऐड करना है और उसकी Price डालनी है उसके बाद उस लिंक को आप को शेयर करना है जो कोई भी इस Product को खरीदना चाहेगा तो उसके नीचे Buy Now का बटन होता है. जिस पर क्लिक करके वह किसी भी भारतीय पेमेंट मेथड से Payment कर सकता है यानी Debit card,credit card and net banking या Bhim app से पेमेंट कर सकता है.

कैसे एक ऑनलाइन स्टोर शुरू करें (apna online store kaise banaye)

जब भी आपको आपका कोई Customer पेमेंट करता है और आपके प्रोडक्ट को खरीदता है उसके बाद 3 दिन के बाद यह पेमेंट ऑटोमेटिकली आपके Bank ACCOUNT में ट्रांसफर हो जाता है. इसमें INSTAMOJO थोड़ा बहुत चार्ज ले कर बाकी का पेमेंट आपको ट्रांसफर कर दिया जाता है.

INSTAMOJO पर STORE बनाकर आप किसी भी तरह के डिजिटल प्रोडक्ट्स को Sale कर सकते हैं. और यदि आप एक teacher हैं और आप अपने Courses को भी इस STORE में Sale करना चाहते हैं तब भी आप  सेल कर सकते हैं.

INSTAMOJO पर STORE  बनाने के लिए आपको किसी तरह की Website की जरूरत नहीं होती ना ही आपको किसी अन्य चीज की जरूरत होती है बस आपको इसमें एक ACCOUNT बनाना पड़ता है अपने Documents वगैरह को Upload करना पड़ता है और उन्हें वेरीफिकेशन करना पड़ता है उसके बाद अपने प्रोडक्ट्स को ऐड करना पड़ता है यह सब प्रक्रिया से गुजरने के बाद आपका ONLINE STORE बन जाता है. ONLINE STORE बनाने के लिए बेहद जरूरी है कि आप अपने प्रोडक्ट का अच्छी तरह से SEO करें और उन्हें सही तरह से Optimize करें. ताकि आपके STORE पर आने वाला यूजर उन्हें देखकर उनके बारे में अधिक जानकारी ले सकें और वहां से उन्हें डायरेक्टली खरीद सके.

How To Integrate Payumoney Payment Gateway In Any Website

बहुत सारे लोग ऐसे भी हैं जिन्हें INSTAMOJO पर अपना ONLINE STORE  बनाना नहीं आता या फिर वह इस STORE को verify नहीं कर पाते जिस वजह से STORE लाइव हो जाता है लेकिन पेमेंट उनको रिसीव होना शुरू नहीं होती. इस बारे में ONLINE  किसी की हेल्प भी आसानी से नहीं मिल पाती.

Tricks seller आपको INSTAMOJO पर STORE बनाने की Service भी प्रोवाइड करता है. यदि आपके पास भी डिजिटल प्रोडक्ट यानी बुक और अन्य प्रोडक्ट्स वगैरह है जिन्हें आप एक  STORE बनाकर बेचना चाहते हैं तो आप हमसे अपना ONLINE STORE बनवा सकते हैं इसके लिए हमें कुछ जानकारियों की आवश्यकता पड़ती है. जो कि आप हमें प्रोवाइड करते हैं उसके बाद हम आपके नाम से ही आपके लिए INSTAMOJO पर एक ACCOUNT बना देते हैं और आपका Web STORE  तैयार हो जाता है.

How do I integrate an Instamojo payment gateway with my online grocery website to accept online payments?

INSTAMOJO पर STORE  बनाने की प्रक्रिया में भी 7 से 10 दिन का समय लग जाता है. इतना समय इसलिए लगता है कि जब आपकी Bank ACCOUNT Details वगैरह को INSTAMOJO पर एड किया जाता है उसके बाद आप के डाक्यूमेंट्स को INSTAMOJO टीम को भेजा जाता है उसके बाद उनकी Team आपके नाम और आपके ACCOUNT को वेरीफाई करती है और आपके बैंक ACCOUNT को भी वेरीफाई करती है उसके बाद आपका ACCOUNT रेडी हो जाता है. उसके बाद आप भारत में कहीं से भी किसी से भी ONLINE  पेमेंट मंगवा सकते हैं वह भी बिना बैंक ACCOUNT डिटेल दिए.

Which is the best Payment Gateway in India? 

INSTAMOJO का इस्तेमाल अधिकतर लोग एक दूसरे से ONLINE  पेमेंट रिसीव करने के लिए करते हैं लेकिन बहुत सारे ऐसे Youtube और Bloggers भी हैं जो कि अपनी ONLINE  E-books वगैरह को INSTAMOJO पर STORE बनाकर बेचते भी हैं. आप भी यह कार्य कर सकते हैं इसमें कोई मुश्किल नहीं होती INSTAMOJO आपको STORE बनाने की अच्छी फैसिलिटी देता है.

Which is better payment gateway, PayUMoney or Instamojo?

एक बार STORE  बनने और तैयार हो जाने के बाद आपको कुछ भी नहीं करना पड़ता जस्ट आपको अपने प्रोडक्ट को लोगों के बीच शेयर करना पड़ता है ताकि लोग आपके प्रोडक्ट्स को खरीदें.

तो देर किस बात की आज ही INSTAMOJO पर अपना ONLINE STORE बनवाएं और अपने Digital products को बेचना शुरू करें और अच्छी खासी मंथली आय अर्जित करें.

INSTAMOJO पर अपना ONLINE STORE बनवाने के लिए आप नीचे दिए गए Details पर संपर्क कर सकते हैं अधिक जानकारी के लिए आप हमें Call कर सकते हैं अथवा E-mail भी कर सकते हैं.

Details .. And Our Order Policies Read them

Name - Alok Kumar
E-mail - tricksseller1@gmail.com
Contact number - + 91 9405783011
WhatsApp number - 9405783011

Company social media handles - 
price/INR 59.00 
off/-35%

0 Reviews